WhatsApp को लेकर आई बड़ी खबर,कहा – हर सवाल का जवाब देने को तैयार

Spread the love

 

नई दिल्ली: हाल ही में प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) में किए गए बदलावों को लेकर आलोचना झेल रहे व्हॉट्सएप ने गुरुवार को कहा कि वह इस मुद्दे पर सरकार के किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है. इसके साथ ही फेसबुक के स्वामित्व वाले इस मैसेजिंग प्‍लेटफार्म ने कहा है कि उसे सिग्नल (Signal App) जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्‍पर्धा करने के लिए यूजर्स का भरोसा जीतना होगा.
व्हॉट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने कहा है कि कंपनी भारत के उपयोक्ताओं की निजता और सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है. साथ ही वह लगातार उन्‍हें स्पष्ट करेगी कि उनके मैसेज ‘एंड-टू-एंड’ एन्क्रिप्‍टेड होंगे.

हालिया घटनाक्रमों के चलते व्हॉट्सएप के कॉम्‍पटीटर प्‍लेटफार्म मसलन सिग्नल और टेलीग्राम को डाउनलोड करने वालों की संख्‍या में खासा इजाफा हुआ है. दरअसल, व्हॉट्सएप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है, जिसके तहत उसका कुछ डेटा फेसबुक के साथ साझा किया जाएगा.

कैथकार्ट ने कहा, ‘हमें पता है कि जब बात प्राइवेसी की होगी तो हमें यूजर्स का विश्‍वास पाने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी और यह दुनिया के लिए काफी अच्छा होगा. लोगों के पास अपनी बातचीत के लिए विकल्प होना चाहिए और उन्हें यह विश्वास होना चाहिए कि उनके ‘चैट’ कोई और नहीं देख सकेगा.

यह पूछे जाने पर कि क्या यूजर्स व्हॉट्सएप के प्रतिद्वंदियों मसलन सिग्नल और टेलीग्राम का रुख कर रहे हैं. इसका जबाव कैथकार्ट ने इनकार में दिया.

उन्होंने कहा, ‘हम लोगों का आभार जताते हैं कि वे व्हॉट्सएप का इस्तेमाल कर रहे हैं और उसपर भरोसा जता रहे हैं. हमारा मानना है कि प्राइवेसी को लेकर प्रतिस्पर्धा अच्छी है. इससे ऐप को अधिक निजी और सुरक्षित बनाने में मदद मिलेगी.’

Shares
Total Page Visits: 279 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!