उत्तराखंड की त्रासदी में लापता हुए दो सगे भाई, प्रशासन लगा खोजने में

Spread the love

लोकल वाॅइस न्यूज.. 

आम जनता की आवाज.. 

उत्तराखंड के चमोली में आई तबाही में हरचंदपुर के दो सगे भाई लापता


जिला प्रशासन उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क साधने में जुटा

हरचंदपुर रायबरेली।

उत्तराखंड के चमोली में आई तबाही के बाद रायबरेली के दो नौजवानों से भी संपर्क टूट चुका है। युवकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है तो वहीं प्रशासनिक अमला उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क साधकर युवकों की खोजबीन में जुट चुका है।

 

जानकारी के अनुसार आपको बताते चलें कि हरचंदपुर थाना क्षेत्र के बसंतखेड़ा के रहने वाले दो सगे भाई नरेंद्र सिंह व अनिल सिंह लगभग 6 महीने पहले उत्तराखंड के चमोली काम करने गए थे। दोनों ऋषि गंगा पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड कंपनी में बतौर बोर्ड ऑपरेटर काम कर रहे थे।

 

 

ऋषि गंगा के चमोली जिले के थाना जोशीमठ के रेनी गांव तपोवन में पॉवर ग्रिड का काम कर रही है। जिसमे दोनों सगे भाई बोर्ड ऑपरेटर के पद पर काम कर रहे थे। चमोली में आई तबाही के बाद दोनों भाइयों का परिवार से संपर्क टूट चुका है। जिसके बाद परिवारीजन अनहोनी की आशंकाओं के चलते काफी विचलित है। नरेंद्र और अनिल की पत्नियां, बच्चों,माँ सहित अन्य परिवारी जनों का रो रो कर बुरा हाल है। नरेंद्र का एक बेटा व तीन बेटियां जबकि अनिल की चार बेटियां ही हैं । जिनकी जिम्मेदारी उन दोनो के कंधे पर थी। जैसे ही नरेंद्र व अनिल से संपर्क टूटा तो नरेंद्र की पत्नी चन्द्ररेखा सिंह व अनिल की पत्नी सुधा सिंह पर तो मानो जैसे पहाड़ ही टूट गया हो। दोनो रोते रोते बेहोश हो जा रही हैं। तो वहीं बच्चे भी बिलख बिलख कर पापा को बुला रहे हैं। यह मार्मिक दृश्य देखकर वहाँ उपस्थित सभी का हृदय द्रवित हो जा रहा है और सभी दोनो के सुरक्षित होने की दुआएं मांग रहे हैं। चमोली त्रासदी के बाद नरेंद्र व अनिल के बड़े भाई बृजेन्द्र बहादुर सिंह से संपर्क टूट गया। काफी कोशिश के बाद भी जब संपर्क नही हो पाया तो उन्होंने हरचंदपुर थाने में जाकर सूचित किया। जिसके बाद प्रशासनिक अमला उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क साधकर खोजबीन में जुट गया है। वही एडीएम प्रशासन राम अभिलाख का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है अभी तक दोनों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

रिपोर्ट

साहिल कुमार

Shares
Total Page Visits: 270 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!