सपाईयों ने आज मंडल दिवस मना कर, राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौपा..

Spread the love

 

कानपुर 7 अगस्त
समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष डॉ इमरान व समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष दिनेश मौर्या जी के नेतृत्व में 7 अगस्त 1990 को मंडल कमीशन दिवस की रिपोर्ट लागू करने की घोषणा दिवस पर आज मंडल दिवस के रूप में मना कर महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम संबोधित अपनी मांगों का एक ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय जाकर जिलाधिकारी को सौंपा।

इस अवसर पर सपा नगर अध्यक्ष डॉक्टर इमरान ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि दुर्भाग्यवश पिछड़ी जातियों के उत्थान के लिए गठित मंडल कमीशन की समस्त संस्तुतियों लागू नहीं की जिसके चलते इस वर्गों को उचित हिस्सेदारी नहीं मिल पा रही है बी पी मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाए वर्तमान की भाजपा सरकार संविधान की मूल भावना के साथ खिलवाड़ कर आरक्षण समाप्त करने का षड्यंत्र कर रही है पिछड़े दलित अल्पसंख्यक और महिला के साथ बर्बरता पूर्वक अन्याय और अत्याचार चरम सीमा पर है।

डॉक्टर इमरान ने आगे बताया कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार की गलत नीतियों एवं पिछड़ों और अल्पसंख्यकों दलितों आदिवासियों के बारे में तुच्छ सोच के कारण पिछड़ों आदिवासियों और शिक्षकों के अधिकार खतरे में है उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री माननीय मुलायम सिंह यादव जी ने मंडल कमीशन की नौकरियों और शिक्षण संस्थाओं में 27% आरक्षण में भी वर्तमान सरकार पिछड़ों की अनदेखी कर रही है
राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन में निम्नलिखित मांगों की मांग की गई है।

1 यह की मंडल कमीशन की सभी सिफारिशों को पूरी तरह से लागू की जाएं. 2 जातीय जनगणना कराई जाए 3 आबादी के अनुपात में सभी को हिस्सेदारी दी जाए 4 आरक्षित वर्गों को बैकलॉग भर्ती शुरू करके नौकरिया एवं सुविधाएं दी जाएं 5 नीट मेडिकल की परीक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को रोके जाने पर जो लगभग 10000 सीटों का नुकसान हुआ है उसकी क्षतिपूर्ति की व्यवस्था की जाए. 6 निजी क्षेत्रों में भी मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू कर आरक्षण का लाभ दिया जाए. और साथ ही लेटरल एंट्री बंद हो।

जिला अधिकारी ने ज्ञापन लेने के बाद कहा कि आपकी मांगो का यह ज्ञापन कार्यवाही हेत जल्द से जल्द राष्ट्रपति महोदय के पास भेजा जाएगा ज्ञापन देने वालों में सपा नगर अध्यक्ष डॉक्टर इमरान, महासचिव अभिषेक गुप्ता मोनू, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिनेश मौर्या आशु जयसवाल सौरभ कश्यप नवनीत यादव वीरेंद्र प्रजापति रोहित कुमार गौरव तिवारी शमशाद अमित सिंह तोमर सुमित आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Political head

Abhishek Gupta

Shares
Total Page Visits: 57 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!