राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सफल हुए छात्र और छात्राओं का सम्मान समारोह

Spread the love

लोकल वाॅइस न्यूज़.. 

आम जनता की आवाज.. 

कानपुर :- राजीव गाँधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सफल हुए छात्र और छात्राओं को लैपटॉप और सटिफिकेट देकर सम्मानित किया.. 

कानपुर महानगर कॉंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री हर प्रकाश अग्निहोत्री की अगुवाई में ‘‘राजीव गांधी जिला स्तरीय द्वितीय समान्य ज्ञान प्रतियोगिता‘‘ के पुरस्कार वितरण समारोह में बड़ी संख्या में सफल हुए प्रतिभागियों ने भाग लिया।
तिलक हाल में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि एवं कानपुर प्रभारी श्री अंशुल तिवारी व पूर्व सांसद श्री राकेश सचान की माजूदगी में प्रतियोगिता में सफल हुए प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण किया गया।
इस अवसर पर अध्यक्ष  हर प्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि राजीव गांधी समान्य ज्ञान प्रतियोगिता द्वितीय चरण की सफलता के लिए कॉंग्रेस जनों ने अथक प्रयास किया है और यह संतोष की बात है कि प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर अपने देश के महापुरुषों के व्यक्तित्व व कृतित्व के बारे में अपने ज्ञान का प्रदर्शन किया। बल्कि नई पीढ़ी में अपने महापुरुषों के प्रति और अधिक जानकारी अर्जित करने की लालसा भी पैदा हुई।


समारोह के मुख्य अतिथि कानपुर प्रभारी श्री अंशुल तिवारी ने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य ही था कि हमारी अपनी नई पीढ़ी अपने महापुरुषों के बारे कितना जानती है। लेकिन बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं की भागीदारी और सफल हुए छात्र-छात्राओं ने यह साबित कर दिया कि देश के महापुरुषों के बारे में उन्हें बखूबी जानकारी है।
पूर्व सांसद राकेश सचान ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि कानपुर महानगर कॉंग्रेस कमेटी और नगर ग्रामीण कमेटी के प्रयास से यह प्रतियोगिता सफल हुई है। इसके लिए प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी की ओर से मै अपनी दोनों इकाइयों और यहाँ के कॉंग्रेस जनों को साधुवाद देता हूं। ग्रामीण अध्यक्ष उषा रानी कोरी ने कहा कि हमारा प्रयास पूरी तरह सफल रहा।


प्रतियोगिता मे प्रथम पुरूस्कार के लिये सफल 9 छात्र छात्राओं के बीच पर्चियां डलवा कर उन्हीं के हांथों निकलवाई गईं। इस प्रकार प्रथम पुरस्कार तनिष्का अवस्थी, द्वितीय राघवेन्द्र शर्मा और तृतीय पुरस्कार प्रथम यादव को क्रमश लैपटॉप, टेबलेट और मोबाइल देकर पुरस्कृत किया गया। वहीं विशिष्ट पुरस्कार के रूप में 120 छात्र-छात्राओं को घड़ी व सर्टीफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया।
समारोह में पूर्व विधायक संजीव दरियावादी, शंकर दत्त मिश्रा, इकबाल अहमद, अशोक धानविक, निजामुद्दीन खां, कृपेश त्रिपाठी, अनिल बाजपेई भुल्लड़, महेन्द्र त्रिपाठी पुत्तू, अब्दुल मन्नान, राजीव द्विवेदी, श्याम देव सिंह, के के तिवारी, नौशाद आलम मंसूरी, जय शंकर द्विवेदी, सुबोध बाजपेई, चंद्रमणि मिश्रा, जफर शाकिर, नरेंद्र चंचल, रामनारायण जैस, राजू कश्यप, चंद्रमौली बाजपेई, स्वामीनाथ गिरी, पवन गुप्ता, वीरेंद्र चतुर्वेदी, प्रमोद गुप्ता, मदन राखरा, दीपक सैनी, मेवा लाल कठेरिया, डॉ प्रभात मिश्रा, एजाज रशीद, संदीप चैधरी आदि शामिल..

पालिटिकल एडिटर- अभिषेक गुप्ता

 

Shares
Total Page Visits: 190 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!