नेताजी का त्याग और बलिदान आजादी दिला गया हिंदुस्तान को

Spread the love

अधिवक्ता कल्याण संघर्ष समिति ने दि लायर्स एसोसिएशन में सुभाष चंद्र बोस जयंती समारोह मनाया ।

समारोह में सर्वप्रथम नेता जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए तरुणेंन्द्र बाजपेई पूर्व अध्यक्ष बार एसोसिएशन ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस स्वतंत्रता आंदोलन की अग्रिम पंक्ति के नेता थे देश की आजादी के लिए उन्होंने अपना सर्वस्व निछावर कर दिया था हर भारतवासी आजादी के संग्राम में उनके योगदान को हरदम याद रखेगा।उनके बताए रास्ते पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
संयोजक पं० रवीन्द्र शर्मा एडवोकेट ने कहा कि नेता जी ने अंग्रेजों से लड़ने के लिए जापान के सहयोग से आजाद हिंद फौज बनाई थी और कहा था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। हमें यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि नेताजी का बलिदान आजाद कर गया हिंदुस्तान। स्वतंत्रता आंदोलन के इतिहास में नेताजी का योगदान अद्वतीय है।हमें उनके आदर्शों और सिद्धांतों से शिक्षा लेते हुए समाज को आगे ले जाने का प्रयास करना होगा। उनका दिया नारा जय हिंद आज देश का नारा हो गया है।बी एल गुप्ता अध्यक्ष इनकम टैक्स जीएसटी बार एसोसिएशन ने नेता जी के चित्र पर पुष्पांजलि करते हुए उनके बताए सिद्धांतों पर चलकर देश को आगे ले जाने का संकल्प दिलाया।
अंत में सभी ने नेता जी के चित्र पर पुष्प चढ़ाएं और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी अर्पित की।प्रमुख रूप से।अविनाश बाजपेई पूर्व अध्यक्ष लायर्स एसोसिएशन विजय सागर अनूप शुक्ला संगीता द्विवेदी सुरेश सचान महेन्द्र त्रिपाठी अमित अहिरवार राकेश सिद्धार्थ रजनीश भट्ट आकाश शर्मा संजीव कपूर मोहित शुक्ला के के यादव आदि रहे।

रिपोर्ट अश्वनी कुमार

Shares
Total Page Visits: 273 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!