कानपुर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग

Spread the love

लोकल वाॅइस न्यूज़.

आम जनता की आवाज.. 

कानपुर :- जिलाधिकारी अपडेट 20 नवंबर 2020 कानपुर नगर।

जिलाधिकारी कानपुर नगर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने निम्न निर्देश दिए।

◆ जनपद में वर्ष 2019 में 14 नए ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए।समस्त सम्बन्धित विभाग सर्वे करते हुए आवश्यक कार्यवाही करें ताकि वहां होने वाले एक्सीडेंट को रोका जा सके।

◆ एनएचएआई अवैध कट को चिन्हित करते हुए उन्हें बंद कराएं।

◆ आरटीओ अभियान चलाकर ओवरलोडेड वाहनों के चालान करे । बसों से माल ढुलाई की शिकायतें प्राप्त हो रही है आरटीओ अभियान चलाकर बसों से हो रही माल ढुलाई पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावि कार्यवाही करें।

◆ आरटीओ द्वारा अवगत कराया गया कि मा 0 उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार सड़क दुर्घटना में घायल को अस्पताल पहुंचाने पर किसी भी व्यक्ति से कोई भी पूछताछ नहीं की जाएगी ।पुलिस उसे परेशान नहीं करेगी ।जिम्मेदार नागरिक बने घायल को पास के अस्पताल पहुचाए । घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति को जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा तथा सरकार द्वारा ₹2000 नगद धनराशि भी दी जाएगी।

◆सभी अस्पताल को घायल व्यक्ति का तत्काल इलाज कराना है इसमें किसी भी प्राइवेट अस्पताल तथा सरकारी अस्पताल द्वारा लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

◆ हिट एण्ड रन दुर्घटना में मरने वाले व्यक्ति के परिजन को ₹25000 की धनराशि तथा घायल व्यक्ति को ₹12500 की धनराशि दी जाएगी।
एनएचआई जाजमऊ पुल से रामादेवी पुल तक के सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण करें तथा अन्य जो भी सड़कें क्षतिग्रस्त हैं उनकी मरम्मत अतिशीघ्र करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी कानपुर नगर, अपर नगर मजिस्ट्रेट कानपुर नगर, एसपी ट्रैफिक, आरटीओ पीडब्ल्यूडी आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर – अनुज जैन

Shares
Total Page Visits: 135 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!