इंडियन प्राइम न्यूज चैनल और दैनिक अखबार के सम्पादक पर बीजेपी विधायक विनोद कटियार ने लिखवाया फर्जी मुकदमा

Spread the love

 

जमीन के कब्जे को लेकर खबर चलाने पर विधयाक ने लिखवाया मुकदमा

मामला कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के 346 मौजा जल्लापुर का है। जहाँ पीड़ित सुखवासी लाल पुत्र जगन्नाथ, लौंगश्री पत्नी सुखवासीलाल, संगीता देवी पत्नी राजूबाबू ने 9.09.2019 को पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत भाजपा विधायक विनोद कटियार के खिलाफ दी थी। पीड़ित* *ने बताया कि सत्ता के विधायक उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे। जिसकी शिकायत कप्तान से लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की थी। लेकिन सत्ता का विधयाक होने के कारण उस पर कोई कार्यवाही नही हुई। पीड़ित ने बताया कि विधायक और उनके गुर्गे हमारी जमीन में कब्जा कर रहे थे। जिसकी शिकायत करने पर विधायक और उनके गुर्गे धमकी दे रहे है।

 

इस प्रकरण को जब आईपीएन न्यूज़ के संपादक विजय यादव ने प्रमुख्ता से दिखाना शुरू किया तो विधयाक ने सत्ता की हनक का फायदा उठाते हुए फर्जी मुकदमा लिखवा दिया। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा समेत तमाम आरोप झेल रहे कानपुर देहात के दबंग विधायक विनोद कुमार कटियार ।भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार पर दिल्ली में दर्ज हुआ था धोखाधड़ी का मुकदमा
दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने ग्रेटर नोएडा के एवीपी बिल्डटेक के निदेशक समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इन पर पैसे लेकर फ्लैट न देने का आरोप लगा था । आरोपियों में शामिल एवीपी बिल्डटेक का एक निदेशक विनोद कुमार कटियार कानपुर देहात से विधायक है।

गौतमबुद्धनगर निवासी अंजाना सिंह नाम की महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। एवीपी बिल्डटेक का रजिस्टर्ड ऑफिस नई दिल्ली में ओखला मंडी के पास था। कंपनी ने नोएडा के सेक्टर-77 में बहुमंजिला अपार्टमेंट तैयार कर बेचने की योजना बनाई थी। इसके लिए जमीन भी खरीदी गई थी। और प्रोजेक्ट के बारे में विज्ञापन दिए थे। खरीदारों ने 10 फीसदी बयाना राशि देकर फ्लैट बुक कराए थे। जो कि उन्हें मार्च 2014 तक दिए जाने थे। कीमत 25 लाख से लेकर एक करोड़ रुपये से ज्यादा थी। लेकिन फ्लैट नहीं दिए गए।
======================
2018 में महिला ग्राम प्रधान ने लगाया था सरकारी* *जमीन में कब्जे का आरोप*

भारतीय जनता पार्टी के विधायक विनोद कटियार पर करोडों रुपया मूल्य की सरकारी जमीन पर कब्जा का आरोप लग चुका है। कानपुर देहात के भोगनीपुर से विधायक विनोद कटियार की छवि दबंग विधायक की है। विधायक के गुर्गों ने इस मामले की शिकायत करने वाली ग्राम प्रधान को धमकी भी दी थी। जिससे उसके बच्चों ने डर के कारण स्कूल तक जाना बंद कर दिया था। महिला ग्राम प्रधान का आरोप था कि विधायक विनोद कटियार ने ग्राम समाज की करीब साढ़े छह बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया था। जिसकी कीमत करोड़ों में है। प्रधान का कहना था कि उसने इस मामले की शिकायत डीएम से लेकर मुख्यमंत्री तक से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई

Shares
Total Page Visits: 271 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!