होम्योपैथिक अपनाएं फेफड़े की कार्यक्षमता बढ़ाएं

Spread the love

 

कानपुर: प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मोतीझील प्रांगण में निशुल्क होम्योपैथिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया

जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में आई0 जी0 जोन श्री मोहित अग्रवाल ने दीप प्रज्वलन करके किया। कैंप में डेंगू कोरोना की रोकथाम के साथ-साथ फेफड़े की कार्य क्षमता बढ़ाने की निशुल्क होम्योपैथिक दवाएं वितरित की गई। कैंप में असाध्य रोग जैसे की पथरी चर्म रोग भगंदर बच्चेदानी एग्जिमा दमा उच्च रक्तचाप मधुमेह डिप्रेशन सर्दी खांसी आदि के 1000 मरीजों का निशुल्क परीक्षण कर निशुल्क दवाएं वितरित की गई।

आरोग्यधाम के वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ हेमंत मोहन ने बताया कि समय परिवर्तन के साथ-साथ लोग एलोपैथिक दवाओं के प्रभाव से बचने के लिए होम्योपैथिक दवाओं का सहारा ले रहे हैं।

आरोग्यधाम की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आरती मोहन ने कैंप में आई हुई महिलाओं का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं वितरित की *कांति आरोग्य धाम के होम्योपैथिक चिकित्सक डॉक्टर अभिषेक सिंह ने ह्रदय रोगियों को ठंड के मौसम में उच्च रक्तचाप से बचने की सलाह दी एवं संतुलित आहार के बारे में जानकारी दी। डॉ हेमंत मोहन व डॉ आरती मोहन को गुरु सिंह सभा ने सामाजिक कार्यों के लिए सिरोपा देकर सम्मानित किया। डॉ स्मिता अग्रवाल एवं डॉ कार्तिक विश्नोई ने बताया कि होम्योपैथिक दवाएं सही समय पर रोग को समूल नष्ट करती हैं।

कैंप में सुखविंदर सिंह लाडी हरविंदर सिंह लॉर्ड यूपी युवा सिख संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह मिंटा आर एन खन्ना संजय जायसवाल यूएन तिवारी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कैंप के आयोजन में सरदार जेपी सिंह सरदार सल्ली सिंह आरोग्यधाम संस्थापक आरआर मोहन गुरविंदर सिंह छाबड़ा सरदार तरनजीत सिंह आशीष यादव अनुज अवस्थी अशोक मोहन सोम शर्मा प्रशांत शर्मा आदि ने विशेष सहयोग प्रदान किया।

रिपोर्ट जोनल हेड राजन साहू

Shares
Total Page Visits: 177 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!