सीएसए के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने, होनहार छात्र, छात्राओं का मेडल पहनाकर किया सम्मानित

Spread the love

लोकल वाॅइस न्यूज.. 

आम जनता की आवाज.. 

कानपुर :- दीक्षांत समारोह.. 

चन्द्र शेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्व विद्यायल में वार्षिक 22 वा दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कार्यकर्म का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया,राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सीएसए में होनहार छात्र छात्रों को सम्मानित किया
छात्र छात्राओं की उज्जवल भविष्य की बधाई दी
भविष्य में अच्छे कार्यो के लिए छात्र छात्राओं को शपथ भी दिलाई,,छात्र छात्राओं में नौ छात्रओ और छ छात्रों गोल्ड मेडल दिए गए,वहीँ 14 छात्र छात्राओं को सिल्वर मेडल दिए गए, साथ ही सैकड़ो छात्रों को उपाधियां दी गई।

कार्यक्रम में उपाध्यक्ष रहे डॉ राजीव कुमार, नीति आयोग केंद्र सरकार ने छात्रों के भविष्य की बात करते हुए कहा खुशी होती है जब छात्र छात्राएं आगे बढ़ कर अपने किसानों की समस्या को नई तकनीकी से जल्द निवारण करेंगे साथ ही पर्यावण से भी किसानों को मुक्ति मिलेगी मेरी सुभकामनाये सभी छात्रों को है। डॉ राजीव ने सरकार से भी निवेदन करते हुए कहा कि किसानों को नई तकनीकी देकर राहत दें। वही उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्राथमिक स्कूल के बच्चों को बैग,फल,किताब,देकर उनको सम्मानित किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने शब्दो मे कहते हुए कहा कि देश मे महिलाओं की समस्या अधिक है उनकी समस्या को केंद्र सरकार ने गया समझा और उनको अलग अलग तरह के साधन तैयार किये जिससे उनको निदान मिल सके। जैसे महिलाओं की रोजगार समस्या महिलाओं पर दहेज उत्पीड़न जैसी बात कही साथ ही उन्होंने उपाधि प्राप्त करने वाले छात्रों से भी कहा कि आप सब भी दहेज से दूर रहेंगे। राज्यपाल ने विश्वव जल दिवस के लिए भी पानी के ऊपर कहते कहा पानी को ज्यादा से ज्यादा बचाया जाए बचे हुए पानी को स्टोर करे ताकि उस पानी से पेड़ पौधे सींचे जा सके। वही नल से एक एक बूंद पानी पूरे दिन गिरता है तो उससे एक बाल्टी पानी भर जाता है। तो सोचिये हम सब कितने पानी को बर्बाद करते हैं।

राजन साहू

जोनल हेड

Shares
Total Page Visits: 200 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!