कृषि कानून के विरोध में, सयुंक्त विपक्षी मोर्चा का हल्ला बोल प्रदर्शन

Spread the love

लोकल वाॅइस न्यूज.. 

आम जनता की आवाज

कानपुर :-

संयुक्त विपक्षी मोर्चा ने किसान आंदोलन के समर्थन में दिया धरना भाजपा सरकार के खिलाफ भरी हुंकार


भारत माता चौक बड़े चौराहे पर विभिन्न विपक्षी मोर्चा द्वारा किसानों के आंदोलन के समर्थन में संयुक्त धरना दिया। जानकारी देते हुए आरएलडी नगर अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान ने बताया कि दिल्ली की सीमाओं पर 26 नवंबर 2020 से लाखों के कारण जिसकी संख्या लगातार बढ़ रही है जिन्होंने केंद्र सरकार की बर्बरता को जैसे लाठियां आंसू गैस बर्फीले पानी की बौछार को बड़ी बहादुरी के साथ झेला है। उसमें लगभग 11 किसानों की मृत्यु हो चुकी है किसान एक ही मांग बार-बार दोहरा रहे हैं कि 27 सितंबर 2020 को संसद द्वारा पारित तीन कृषि संबंधित नए काले कानूनों को और बिजली के कानून में प्रस्तावित संशोधन की वापसी स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें जो संक्षेप में लागू किया गया है।

विधायक अमिताभ बाजपेई ने कहा कि वह किसानों के संकट का कारण है एक किसान अपनी उपज की लागत से कम दामों में अपने उत्पाद बेचने को मजबूर है उसे फसल काटकर तुरंत मंडी में बेचना पड़ता है तो फिर कर्ज चुकाने और जरूरी खर्च पूरा करने के लिए तुरंत पैसों की आवश्यकता होती है उज़्मा इकबाल सोलंकी ने कहा कि इसके साथ ही वह अपनी फसल को रोककर नहीं रख सकता है किसान के पास पर्याप्त भंडारण में कोई साधन नहीं होता है उसकी लागत लगातार बढ़ रही है बिजली पानी खाद बीज कीटनाशक दवाएं सब महंगे हो रहे हैं इन सब का नतीजा है लगभग 400000 से अधिक किसानों की आत्महत्या करोड़ों किसानों का दिवालिया हो जाना और लाखों किसानों को अपनी जमीन से अलग हो जाना। इन सब मुद्दों को लेकर के किसानों के समर्थन में बड़ा चौराहा पर सहयोग विपक्षी मोर्चा द्वारा धरना दिया गया। एवं राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

इस धरने का संचालन आर्य नगर विधायक अमिताभ बाजपेई एवं पूर्व सांसद सुभाषिनी अली तथा मोर्चा के संयोजक सुरेश गुप्ता द्वारा किया गया साथ में विधायक इरफान सोलंकी सोहेल अंसारी, नगर अध्यक्ष डॉ इमरान, आरएलडी नगर अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान, उज़्मा इकबाल सोलंकी, जावेद जमील, आशू खान, मिंटू यादव, वरुण मिश्रा, नंदलाल जायसवाल, जितेंद्र जायसवाल, संजय सिंह, केके मिश्रा, अनवर मंसूरी, संजय सिंह पटेल, एडवोकेट वरुण मेहता, हाजी इखलाख अहमद बब्लू, मोहम्मद हसन रूमी, दीपा यादव, पुनीत राज शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

पालिटिकल एडिटर- अभिषेक गुप्ता

Shares
Total Page Visits: 83 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!