मां लक्ष्मी के घर से जाने से पहले मिलते हैं ये संकेत,हो जाए सावधान

Spread the love

 

कई बार भविष्य में होने वाली कुछ घटनाओं खासकर आर्थिक हानि का संकेत हमें पहले ही मिल जाता है. अगर आपने उन संकेतों को समझ लिया तो नुकसान होने से बच सकता है.

 

खास बातें

 लक्ष्मीदेवी के घर से जाने का पहले ही मिलजाता है संकेत

आर्थिक नुकसान से बचना है तो इन
संकेतोंकी अनदेखी न करें
इन संकेतों को न करें नजरअंदाज, वरना
होगा नुकसान


कानपुर: आने वाले समय में हमारे साथ क्या होगा इस बारे में ईश्वर के अलावा और कोई नहीं जानता. लेकिन कुछ इशारे और संकेत  ऐसे जरूर होते हैं जो भविष्य में होने वाली घटनाओं की भविष्यवाणी करते हैं. कुछ ऐसा ही रुपए-पैसों के साथ भी होता है. कोई भी व्यक्ति कितनी ही सेविंग्स क्यों न कर ले लेकिन उसे कभी न कभी पैसों की दिक्कत  का सामना करना ही पड़ता है. लेकिन ऐसा अचानक नहीं होता बल्कि पुराणों की मानें तो धन की देवी मां महालक्ष्मी आपके घर से रूठकर जाने से पहले कुछ न कुछ संकेत जरूर देती हैं. अगर आपने इन संकेतों को नहीं समझा तो आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

 

 

आर्थिक हानि के संकेत

1. मनी प्लांट का सूखना- अगर आपने अपने घर या बालकनी में मनी प्लांट (Money Plant) लगा रखा है और पूरी देखभाल करने के बाद भी इस पौधे के पत्ते सूखने लगें या पूरा पौधा ही मुरझाने लगे तो यह इस बात का संकेत है कि देवी लक्ष्मी आपसे नाराज हैं और भविष्य में आपको आर्थिक नुकसान और रुपए-पैसों की कमी हो सकती है. लिहाजा लक्ष्मी देवी की पूजा अर्चना के साथ ही अपने खर्च के मामले में भी सावधान हो जाएं.

 

2. नल का टपकना- घर के किचन या बाथरूम में लगे नल या फिर पानी की टंकी अगर टपकने लगे (Tap Leakage) तो यह भी देवी लक्ष्मी की नाराजगी का एक संकेत हो सकता है. ऐसा माना जाता है कि जब घर की नल टपकने लगती है तो खर्चों में बढ़ोतरी होती है और आगे चलकर आर्थिक संकट की समस्या हो सकती है. लिहाजा नल को सही करवाने के साथ ही मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की भी कोशिश करें.

 

3. पैसों का जमीन पर गिरना- अगर आपके हाथ, पर्स या जेब से फिसलकर रूपये-पैसे जमीन पर गिर जाएं (Money Falling) तो उन्हें तुरंत उठाकर सिर से लगाएं और धन की देवी मां महालक्ष्मी से माफी मांग लें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको भविष्य में आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

 

4. सपने में चोरी होते हुए दिखना- स्वप्न शास्त्र या स्वप्न ज्योतिष के अनुसार अगर आप सपने में फटी हुई जेब देखें या चोरी होते हुए देखें या सपने में चोर या डाकू को देखें तो सतर्क हो जाएं  क्योंकि ये सारे सपने भविष्य में होने वाली किसी बड़ी आर्थिक हानि या परेशानी का संकेत देते हैं.

 

5. छत पर कौए का बैठना- अगर घर की छत पर दक्षिण दिशा की ओर कोई कौआ बैठा हो तो इसे भी अशुभ माना जाता है और भविष्य में होने वाली धन हानि के संकेत के रूप में देखा जाता है. लिहाजा बेहद जरूरी है कि आप पैसों को संभलकर और सावधानी के साथ खर्च करें.

Shares
Total Page Visits: 291 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!