साढे़ छ साल, संघर्ष बेमिसाल… हर प्रकाश अग्निहोत्री का सम्मान समारोह

Spread the love

लोकल वाॅइस न्यूज.. 

आम जनता की आवाज.. 

कानपुर :- साढ़े छह साल, संघर्ष बेमिसाल… हर प्रकाश अग्निहोत्री का सम्मान समारोह.. 

कॉंग्रेस मुख्यालय तिलक हाल में आज कॉंग्रेस जनों ने कानपुर महानगर कॉंग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री का सम्मान समारोह आयोजित कर उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया और अग्निहोत्री द्वारा कॉंग्रेस अध्यक्ष की हैसियत से संगठन को साढ़े 6 साल तक मजबूती देने व जनसमस्याओं के लिए कड़ा संघर्ष किए जाने की मुक्त कंठ से प्रशंसा की गई.

वरिष्ठ कॉंग्रेस नेता  शंकर दत्त मिश्रा की अध्यक्षता में हुए इस भीड़ भरे समारोह में कैंट विधायक सोहिल अंसारी ने कहा कि  अग्निहोत्री से जमीन से जुड़े कॉंग्रेस के ऐसे संघर्षशील नेता हैं जिन्होंने विभिन्न पदों पर रह कर संगठन को लगातार ऊँचाइयाँ दी और कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट करने मे सफल रहे. उन्होंने कहा कि  अग्निहोत्री का सम्मान कॉंग्रेस के एक जांबाज सिपाही का सम्मान है.

पूर्व विधायक स. कुलदीप ने कहा कि अग्निहोत्री के सम्मान में आज तिलक हाल की यह एतिहासिक भीड़ यह बता रही है कि कॉंग्रेस के कार्यकर्ता  अग्निहोत्री से कितना अधिक प्यार करते हैं. इसका कारण यह भी है कि  अग्निहोत्री ने पार्टी संगठन को परिवार की तरह चलाया और हर नेता व कार्यकर्ता को बराबर सम्मान दिया.
कॉंग्रेस उत्तरी के अध्यक्ष  नौशाद आलम मंसूरी ने कहा कि मैंने  अग्निहोत्री के नेतृत्व में कार्य किया है. मैं उनकी संगठन क्षमता, पार्टी के प्रति निष्ठा, कर्तव्य परायणता और नेतृत्व के प्रति समर्पण जानता हूँ और जिसका कायल मैं सदैव रहूंगा.  मंसूरी ने कहा कि मुझे  अग्निहोत्री से बहुत कुछ सीखने को मिला है जिसका बेहतर उपयोग संगठन चलाने मे करूंगा.
दक्षिणी अध्यक्ष डॉ शैलेन्द्र दीक्षित ने कहा कि तिलक हाल में ऐसी एतिहासिक भीड़ का होना इस बात का सुबूत है कि श्री अग्निहोत्री कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं के कितने प्रिय नेता हैं और उन्होंने पार्टी संगठन को जिस बुलंदी पर पहुंचाया है उसकी मिसाल मिलना मुश्किल है.
इस अवसर पर  अग्निहोत्री का 5 1 किलो की माला पहना कर स्वागत किया गया तथा सैकड़ों कॉंग्रेस जनों ने विभिन्न प्रकार के स्मृति चिन्ह, प्रशति पत्र, शाल व दुशाला पहना कर भव्य स्वागत किया. समारोह का संयोजन व संचालन के के तिवारी ने किया.
प्रमुख रूप से प्रभारी अंशु तिवारी, अब्दुल मन्नान, निजामुद्दीन खा, इकबाल अहमद, अशोक धानविक, नीतम सचान, महेंद्र त्रिपाठी पूत्तू, विमल तिवारी, राजेश द्विवेदी, रबीन्द्र शुक्ला, डॉ रमा शुक्ला, ममता तिवारी, सरिता सिंह, कसीफ बटू , सतीश दीक्षित, दिलीप शुक्ला, गुलाब कोरी, रामनारायण जैस, नूर आलम, सादाब आलम, अमीम खां, बृजभान राय , मुुुु दुबे आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे.

पालिटिकल एडिटर- अभिषेक गुप्ता

Shares
Total Page Visits: 218 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!