आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेयी धरने पर बैठे, कुलीबाजार में हुये हादसे को लेकर पीड़ित परिवारों को मुआवजे की मांग को लेकर

Spread the love

लोकल वाॅइस न्यूज़.. 

आम जनता की आवाज.. 

कानपुर:-  आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेई कुलीबाजार बिल्डिंग गिरने वाले स्थल पर पीड़ित को मुआवजे को लेकर धरने पर बैठे। ए.सी.एम. मौके पर.. 

अपने क्षेत्र की जनता के दर्द को अपना समझने वाले आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेयी आज फिर क्षेत्र की जनता के साथ मुसीबत की घड़ी में कंधा से कंधा मिलाकर खड़े है और पीड़ित परिवारों के लिए मुख्यमंत्री जी से मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं..

अपने_बंगले_की_फिक्र_करने_वालों #को_गरीबों_के_आशियाने_की #फिक्र_नहीं

कुलीबाजार में बेसमेंट खुदाई के दौरान एक मकान गिर गया था। कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा नक्शा पास करना व निर्माणधीन भवन का सुपरविजन करने का शुल्क लिये जाने के बावजूद भी निर्माणधीन भवन के कारण म. नं. 77/3 ए.बी.सी. कुलीबाजार थाना अनवरगंज, कानपुर के गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गयी व दर्जनों घायल हो गये जबकि अनेक बार पार्षद अभिषेक गुप्ता मोनू व अन्य लोगों ने कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को पत्र के माध्यम से आगाह कराया था। इस इमारत का निर्माण सुरक्षा के मानकों के विपरीत हो रहा है लेकिन कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी सुविधा शुल्क के चलते भवन निर्माण में अपनी जिम्मेदारियों से बचते रहे। जबकि अन्य स्थानों पर कानपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते के लोग दो-दो कमरों के मकान के निर्माण पर भी पहुंच जाते हैं और काम बंद करा देते हैं। इस हादसे के जिम्मेदार जितना बिल्डर है उतना ही कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी भी है।


जिन धाराओं पर बिल्डर्स पर मुकदमा दर्ज हो उन्हीं धाराओं पर कानपुर विकास प्राधिकरण पर भी मुकदमा दर्ज हो जो लोग नक्शा पास करने व सुपरविजन की जिम्मेदारी पर आते है, जिनकी घोर लापरवाही के कारण एक व्यक्ति की जान चली गयीं व दर्जनों लोग घायल हो गये तथा 22 परिवार बेघर हो गये। उन सबको मुआवजा मिले एवं जब तक इंतजाम ना हो पाये तब तक किसी धर्मशाला में रहने व खाने का इंतजाम किया जाये। इन मुद्दों को लेकर *आर्यनगर विधायक अमिताभ बाजपेयी* ने ए.सी.एम. को ज्ञापन सौंपा, एवं चेतवानी दी अगर इनका इंतजाम ना हुआ तो यहीं घटनास्थल पर आंदोलन होगा।

पालिटिकल एडिटर- अभिषेक गुप्ता

Shares
Total Page Visits: 131 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!