अगर आपकी राशि में शुक्र खराब है तो आपको राजनीति के क्षेत्र में समस्या आती है

Spread the love

शुक्र की वजह से आप राजनीति में सफलता पाने में सफल नहीं हो पाते हैं. खराब शुक्र के प्रभाव से निजात पाने के लिए आज नमक का दान करें. इससे निश्चित ही आपके जीवन के सितारे बदल जाएंगे. पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, राशिफल (Daily Horoscope 5 February 2021) में जाने आपकी राशि के अनुसार शुक्र ग्रह क्या कहता है.

 

मेष राशि- अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव ना डालें और पर्याप्त आराम लें. आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. घरेलू जिंदगी सुकूनभरी और खुशनुमा रहेगी. आपके जीवन में प्रेम की बहार आ सकती है. आपको जरूरत है तो बस अपने आंख-कान खुले रखने की. योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक लाभ हो सकता है. संभव है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा. आज चाहे दुनिया इधर की उधर ही क्यों ना हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे.

 

वृष राशि- आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है. उधार मांगने वाले लोगों को नजरअंदाज करें. घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं. आपको उनसे बात करने की जरूरत है. आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराजगी दूर करने के लिए सबसे अच्छी दवा है. आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. अपने समय की कीमत समझें. उन लोगों के बीच रहना जिनकी बातें आपको समझ में नहीं आती हैं, गलत है. ऐसा करना भविष्य में आपको परेशानियों के अलावा कुछ नहीं देगा. आप शादीशुदा जिंदगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिया पर पढ़कर खिलखिलाते हैं. लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे.

 

मिथुन राशि- अपने दिन की शुरुआत व्यायाम से करें. यही वक्त है जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं. इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रखने की कोशिश करें. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालांकि आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमागी बोझ से छुटकारा मिलेगा. आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है. अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा. अगर आप शादीशुदा हैं और आपके बच्चे भी हैं तो वो आज आपसे शिकायत कर सकते हैं क्योंकि आप उनको पर्याप्त समय नहीं दे पाते

कर्क राशि- आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है. आज के दिन आपको शराब जैसे मादक तरल का सेवन नहीं करना चाहिए, नशे की हालत में आप कोई कीमती सामान खो सकते हैं. आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यथार्थवादी रवैया अपनाएं और जो आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ाएं, उनसे किसी चमत्कार की उम्मीद ना करें. अपने प्रिय की छोटी मोटी भूल को अनदेखा करें. किसी नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार लें. जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे, उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं.

 

सिंह राशि- अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको डर नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है. नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं. जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था, आज उन्हें नुक्सान होने की संभावना है. सट्टेबाजी से दूर रहने की आपको सलाह दी जाती है. एक मजेदार शाम के लिए दोस्त आपको अपने घर पर बुलाएंगे. आज अपने प्रिय को माफ करना ना भूलें. आप जो भी करेंगे, बिल्कुल बेहतर ढंग से करेंगे. आपका लाजवाब काम खुद ही आपकी असली कीमत लोगों को बताएगा. इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं. ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में. हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरूर निकाल पाएंगे.

 

कन्या राशि- धैर्य बनाए रखें क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरूर दिलाएंगे. नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय ना लें. आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मजबूत बनाएगा. खुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें. आपकी अंदरूनी ताकत कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी. जो लोग अब तक किसी काम में व्यस्त थे आज उन्हें अपने लिए समय मिल सकता है, लेकिन घर में किसी काम के आ जाने से आप फिर से व्यस्त हो सकते हैं.

 

तुला राशि- कॉफी पीना छोड़ दें, खास तौर पर दिल के मरीज. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उन पर विचार करें. लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली भांति अध्ययन कर लें. अपनी उपयोगिता की ताकत को सकारात्मक सोच और बातचीत के जरिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो. पुरानी यादों को जिंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताजा करने का वक़्त है. महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में ना आएं.

 

वृश्चिक राशि- आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. आज यार दोस्तों के साथ पार्टी में आप खूब पैसे लुटा सकते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा. पारिवारिक मोर्चे पर समस्याएं मुंह बाए खड़ी हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियों की अनदेखी आपको सबकी नाराजगी की केंद्र बना सकती है. आज आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसकी वजह से आपका प्रेमी आपसे नाराज हो जाएगा. बड़े उद्योगपतियों के साथ साझेदारी का व्यवसाय फायदेमंद रहेगा. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. आपके वैवाहिक जीवन से सारा मजा खो सा गया मालूम होता है. अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएं.

 

धनु राशि- आज के दिन आप बिना झंझट के विश्राम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें. आज आप घर से बाहर तो बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी होने की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है. सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौका है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा. रोमांस आनंददायी और काफी रोमांचक रहेगा. बहादुरी भरे कदम और फैसले आपको अनुकूल इनाम देंगे.

 

मकर राशि- आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक्त में आप फिर पा सकें. दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें. आज रोमांस के लिए पर्याप्त मौके मिलेंगे, लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है. आपका दिमाग काम काज की उलझनों में फंसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे. अपने व्यक्तित्व और रंग रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी.

 

कुंभ राशि- खाने पीने की ऐसी चीजों से बचने की कोशिश करें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज्यादा मात्रा है. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. दोस्तों के साथ घूमना फिरना मजेदार रहेगा. लेकिन ज्यादा पैसे खर्च ना करें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर पहुंचेंगे. जरा संभलकर, क्योंकि आपका प्रिय रोमांटिक तौर पर आपको मक्खन लगा सकता है. मैं तुम्हारे बगैर इस दुनिया में नहीं रह सकता/सकती. आज फायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं. इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं.

 

मीन राशि- शरीर के किसी अंग में दर्द होने की संभावना है. किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज्यादा शारीरिक मेहनत की जरूरत हो. पर्याप्त आराम भी करें. आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है, जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है और आपका काफी धन भी खर्च हो सकता है. बच्चे ज्यादा वक्त साथ बिताने की मांग करेंगे, लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा. आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे. रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए आज बेहतरीन दिन है.

Shares
Total Page Visits: 127 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

error: Content is protected !!